Good Night Quotes in Hindi

123+ Best Good Night Quotes in Hindi

Posted on

Good Night Quotes in Hindi – Find and share your feelings with these best good night quotes in Hindi here.

इस आर्टिकल में मैं आपके लिए गुड नाईट कोट्स इन हिंदी (Good Night Quotes in Hindi) का सबसे बेहतरीन कलेक्शन लेकर आई हूँ।

मुझे यह जानकर अच्छा लगेगा कि आपकी भावनाएँ क्या हैं, इसलिए आप अपने अनुभव और किस्से मेरे साथ साझा करें! थोड़ी सी खुशियाँ फैलाने से बहुत मदद मिल सकती है। इन Good Night Quotes in Hindi को आप अपने जीवन में उतार सकते हैं।

यह हमारी आज की जरूरत है कि हम अपनी बात सरल लेकिन प्रभावी तरीके से कहने या बताने में सक्षम हों। और इस आर्टिकल में मैं आपके लिए ये सबसे प्रभावी good night quotes in Hindi लेकर आई हूँ।

Good Night Quotes in Hindi के इस कलेक्शन के जरिये आप अपने प्रियजनों के साथ कोई भी quote सोशल मीडिया पर शेयर करके आसानी से अपने दिल की बात कह सकते हो।

Good Night Quotes in Hindi

दिन की तुलना में रात अधिक जीवंत और अधिक रंगीन है।
रात का आकाश अनंत संभावनाओं का एक कैनवास है, जहां तारे हीरे की तरह चमकते हैं और चंद्रमा दुनिया को चांदी में रंग देता है। अपनी आँखें बंद करो और अंधेरे को अपने आगोश में लेने दो, क्योंकि इसकी गहराई में सपने उड़ान भरते हैं।


“शुभ रात्रि, शुभ रात्रि! बिछड़ना इतना मीठा दुःख है, कि मैं कल होने तक शुभ रात्रि कहूंगा।
यहां तक कि सबसे खूबसूरत दिन भी ख़त्म होने चाहिए, लेकिन एक नई सुबह का वादा इंतज़ार कर रहा है। नींद को आने वाले कल के लिए अपना पुल बनने दें, जहां नए रोमांच और नई शुरुआतें खिलेंगी।


सितारे आपको अपनी नरम रोशनी में झुलाएं, और चंद्रमा मखमली रात में आपके सपनों का मार्गदर्शन करे।”
रात आराम और चिंतन का समय है, एक ऐसा स्थान जहां चिंताएं दूर हो जाती हैं और उम्मीदें उड़ान भरती हैं। झींगुरों की मधुर लोरी आपको सुलाने दे और सुबह के जादू से तरोताजा होकर उठे।


नींद ईश्वर की दयालु कृपा की सबसे सुंदर रचना है, जिसके द्वारा वह दिन की चिंताओं पर रात का पर्दा डालता है, और कल के परिश्रम के लिए हमारी अत्यधिक थकी हुई शक्तियों को ताज़ा करता है।”
नींद एक उपहार है, पुनर्भरण और नवीनीकरण का मौका है। अपने शरीर और मन को इसके आलिंगन में समर्पित होने दें, और उगते सूरज के साथ पुनर्जन्म लें।


अंधेरे की अपनी सुंदरता है। तारे पैदा होते हैं और नक्षत्र रात के अंधेरे में बनते हैं। चंद्रमा, मखमली आकाश में एक मोती, अपनी कोमल चमक से दुनिया को रोशन करता है। इसलिए अंधेरे में सुंदरता खोजें, इसके लिए वहाँ है कि आप भीतर प्रकाश की खोज करेंगे।”
रात केवल प्रकाश की अनुपस्थिति नहीं है, बल्कि सितारों के नृत्य करने और चंद्रमा के चमकने के लिए एक कैनवास है। अंधेरे को गले लगाओ, क्योंकि इसकी गहराई में ही आप अपना आंतरिक प्रकाश पा सकते हैं।


मैंने सितारों से इतना प्यार किया है कि मैं रात से नहीं डरता।”
रात विशाल और अज्ञात लग सकती है, लेकिन तारे आपकी मार्गदर्शक रोशनी हैं। उनकी प्रतिभा आपको आशा से भर दे, और उनकी निरंतरता आपको याद दिलाए कि सबसे अंधेरे घंटों में भी, हमेशा आगे बढ़ने का रास्ता होता है।


दिन मेहनत के लिए है, रात आराम के लिए। शांति और स्थिरता आपके मेहमान बनें।”
दिन व्यस्तता और दायित्वों से भरा हो सकता है, लेकिन रात आपके लिए आराम करने और तरोताजा होने के लिए है। शांति और सुकून को एक सौम्य लहर की तरह अपने ऊपर हावी होने दें और कृतज्ञ हृदय के साथ सो जाएं।


रात शांत मनन करने, तारों को गुप्त रहस्य बताने और आगे आने वाली संभावनाओं के सपने देखने का समय है।”
जैसे ही दुनिया सोती है, रात आत्मनिरीक्षण और कल्पना के लिए जगह प्रदान करती है। अपने विचारों को स्वतंत्र रूप से घूमने दें, और अपने सपनों को एक उज्जवल कल की तस्वीर चित्रित करने दें।


नींद वह समय है जब हवा के सभी पक्षी अपने छोटे घरों में बसेरा करते हैं, फूल अपनी सुंदर पत्तियाँ मोड़ लेते हैं, और तारे चाँद के सामने गाने के लिए निकल आते हैं।”
रात्रि सभी प्राणियों के लिए आराम करने और तरोताजा होने का समय है। अपने आप को प्रकृति की मधुरता से शांत होने दें, और नींद की मधुर आलिंगन में समर्पण कर दें।


शुभ रात्रि, गहरी नींद सोएं, उज्ज्वल जागें।”
पारंपरिक कहावत. एक सरल लेकिन शक्तिशाली इच्छा, जिसमें एक अच्छी रात की नींद का सार समाहित है। आप शांतिपूर्ण नींद में सो जाएं, और तरोताजा होकर दिन का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाएं।


चांदनी की रोशनी को अपनी बंद पलकों पर खेलने दो, सपनों को चांदी और छाया में रंगने दो।”
जैसे चंद्रमा अपनी अलौकिक चमक से दुनिया को नहलाता है, उसकी रोशनी को अपनी पलकों पर नाचने दें, अपने सपनों में आश्चर्य और रोमांच की कहानियां बुनें।


रात के सन्नाटे में, तारे चाँद पर रहस्य फुसफुसाते हैं, और सपने खामोश पंखों पर उड़ान भरते हैं।”
रात की शांति फुसफुसाहट और आश्चर्य के लिए एक कैनवास है। सितारों को अपना विश्वासपात्र बनने दें, अपने खगोलीय रहस्यों को साझा करने दें, और अपने सपनों को मखमली अंधेरे में उड़ने दें।


पत्तों की हल्की सरसराहट आपकी लोरी बन सकती है, और झींगुरों की चहचहाहट एक सुखदायक सेरेनेड बन सकती है, जो आपको गहरी और शांत नींद में ले जाएगी।”
रात की प्राकृतिक सिम्फनी को आपको सुलाने दें। सरसराती पत्तियाँ, चहचहाती झींगुर – प्रत्येक ब्रशस्ट्रोक की ध्वनि आपके सपनों के प्रकट होने के लिए एक शांतिपूर्ण दृश्य प्रस्तुत करती है।


अपनी आँखें बंद करो, दिन भर की चिंताओं को जाने दो, और नींद के सागर में डूब जाओ, जहाँ चिंताएँ सुबह की धुंध की तरह घुल जाती हैं।”
रात एक आश्रय है, दिन की चिंताओं को दूर करने का स्थान है। जैसे ही आप नींद के सुखद आलिंगन में समर्पण करते हैं, अपनी चिंताओं को सूरज की रोशनी में धुंध की तरह बिखरने दें।


जुगनू, धरती पर गिरे छोटे सितारों की तरह, अपने मूक बैले नृत्य करते हैं, सपनों के मार्ग को रोशन करते हैं।”
जैसे ही जुगनू रात में उड़ते हैं, उनकी टिमटिमाती रोशनी ऊपर आकाशीय टेपेस्ट्री की नकल करती है, जो उन्हें सपनों की दुनिया में आपकी यात्रा पर मार्गदर्शन करती है।


उल्लू की बुद्धिमान निगाहें रात भर आप पर नजर रखें, आपकी नींद की रक्षा करें और मूक पंखों के साथ आपके सपनों की रक्षा करें।”
बुद्धि और सुरक्षा का प्रतीक उल्लू रात भर निगरानी करता है। इसकी सतर्क निगाहों को अपना आराम बनने दें, यह जानते हुए कि इसकी सतर्क देखभाल के तहत आपके सपने सुरक्षित और मजबूत हैं।


रात एक कैनवस है, विशाल और अंधेरा, जिस पर आपके सपने जीवंत रंगों में कहानियों को चित्रित करते हैं, जो सुनहरी सुबह की रोशनी में प्रकट होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”
रात आपका अपना निजी रंगमंच है, जहाँ आपके सपने केन्द्र में होते हैं। अपनी कल्पना को उसकी उत्कृष्ट कृति को चित्रित करने दें, और अपनी रचनाओं को जीवन में लाने के लिए उत्सुक हो जाएँ।


रात के सन्नाटे में, अपनी आत्मा को सांत्वना दें, दिन के आशीर्वाद के लिए कृतज्ञता व्यक्त करें और एक नई सुबह के वादे को स्वीकार करें।”
जैसे ही दुनिया सोती है, दिन की सुंदरता पर विचार करने के लिए कुछ समय निकालें और कृतज्ञता की शांत फुसफुसाहट में सांत्वना पाएं। एक नई सुबह की आशा को अपने दिल को प्रत्याशी से भरने दें।


हवा की फुसफुसाहट आपको नींद के पंखों पर उड़ाकर उस देश में ले जाए, जहां चिताए समाप्त हो जाएं और आनंद उड़ान भरें।”
धीमी हवा को अपना रथ बनने दें, जो आपको सपनों के दायरे में ले जाए जहां परेशानियां खत्म हो जाती हैं और खुशियां सर्वोच्च हो जाती हैं।


सो जाओ, मेरे प्रिय, दुनिया आराम कर रही है, और ऊपर के तारे तुम्हारी जगह निगरानी कर रहे हैं। मीठे सपने देखो, क्योंकि सुबह की रोशनी में, हम हाथ में हाथ डालकर दिन का स्वागत करेंगे।”
जैसे ही आप सोने लगें, याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं। दुनिया शांति से रहती है, और सितारे आप पर निगरानी रखते हैं। प्यार और संबंध का सपना देखें, यह जानते हुए कि सुबह उन लोगों के साथ साझा करने के लिए एक नया दिन लाएगी जिन्हें आप प्यार करते हैं।


Love Good Night Quotes in Hindi

Love Good Night Quotes in Hindi

चाँदनी की चादर तन लें, सपनों की दुनिया में खो जाएं, मेरे प्यार की यादों में खो जाएं, शुभ रात्रि मेरी जान!


रात की खामोशी में गूंजता है मेरा प्यार, हर धड़कन में बस तेरा दीदार, सो जाओ मेरी परी, सपने हों प्यारे प्यारे, शुभ रात्रि!


दूर हो तुम मुझसे पर दिल है पास, तारों की रोशनी में करता हूं बात, सो जाओ मेरी जान, मैं आऊंगा सपनों में, शुभ रात्रि!


तेरी यादों की महक हवा में घुली है, सो जाऊं कैसे तुझे भुलाकर, शुभ रात्रि मेरी श्याम, सुबह होते ही मिलेंगे फिर आकर!


चंदा हो तुम, मैं रात का आसमान, तुझ बिन अधूरा मेरा जहान, सो जाओ मेरी चांदनी, मैं हूं तेरा पहरेदार, शुभ रात्रि!


जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल, तेरे संग हंसी ठहाके लगाना, हर रात याद आता है तेरा प्यार, सपनों में भी तुझे ही पाना, शुभ रात्रि!


तेरी आंखों में खो जाऊं, सपनों में तुझे ही पाऊं, हर सांस में तेरा ही नाम, मेरी खुशियों का तू ही पैगाम, शुभ रात्रि!


गुलाब की खुशबू सी है तेरी याद, सो जाऊं पर आती नहीं नींद, सपनों में भी तेरा ही चेहरा, मेरी धड़कन का यही है नसीब, शुभ रात्रि!


चांदनी को कह दूं तुझसे मिलवाए, हवा को कह दूं तेरा नाम सुनाए, सपनों को कह दूं तुझे दिखाए, शुभ रात्रि मेरी जान, हर पल साथ हो तेरा!


दूरियां मिटा दे प्यार का सिलसिला, शुभ रात्रि मेरी जान, तुझ बिन अधूरा है मेरा हर गीत, हर तराना, बस यही ख्वाहिश सुबह होते ही तुम मिलो ना!


दूरियां मिट जाएं, प्यार की खुशबू फैले, सपनों में तेरा हाथ मेरा हाथ रहे, शुभ रात्रि, मेरी रानी!


तेरी हंसी की झंकार है मेरी लullaby, तू ही मेरी शांति, तू ही मेरी sky, शुभ रात्रि, मेरी जान!


रात की खामोशी में दिल करता है गुनगुनाना, हर सांस में तेरा ही नाम जपना, सो जाओ मेरी परी, मैं रहूंगा पहरेदार, शुभ रात्रि!


प्यार की धुन बजती है, दिल में तेरा ही नाम, सुबह का इंतजार है, फिर से तेरे संग हो जाएं, शुभ रात्रि मेरी धड़कन!


चांदनी में नहाए हुए तेरे ख्याल, सपनों में भी मुझसे न कर सवाल, सो जाओ मेरी श्याम, सुबह होगी प्यार से सराबोर, शुभ रात्रि!


हवाओं में तेरे प्यार की खुशबू घुली है, सो जाऊं कैसे तुझे भुलाकर, शुभ रात्रि मेरी चांदनी, मैं हूं तेरा ही सहारा, शुभ रात्रि!


दूरियां मिटाए प्यार का सफर, सपनों में भी साथ तेरा ही नगर, हर पल तेरा ही साथ मिले, यही है मेरी हर दुआ, शुभ रात्रि!


चांदनी तेरी मुस्कान, सितारे तेरी आंखें, सो जाओ मेरी जान, सुबह होगी प्यार की सुहानी, शुभ रात्रि!


तेरी यादों की महक से जगमगाए सपने, हवाओं में गुंजे प्यार के गीत, सो जाओ मेरी परी, सुबह होगी मुलाकात प्यारी, शुभ रात्रि!


चांदनी तेरी साड़ी, तारे तेरे गहने, ख्वाबों में ही सही, तेरे संग रहूं मैं सपने, शुभ रात्रि मेरी रानी!


Motivational Good Night Quotes in Hindi


रात की नीरवता में जगाओ अपने सपनों को, क्योंकि सुबह का सूरज उन्हें हकीकत में बदल सकता है. शुभ रात्रि!


हर मुश्किल रात के बाद एक खूबसूरत सुबह होती है, बस हार मत मानो और अपने सपनों पर विश्वास रखो. शुभ रात्रि!


आज जो हासिल नहीं हुआ, उसे कल हासिल करने की उम्मीद के साथ सो जाओ. हर नया दिन एक नया मौका है. शुभ रात्रि!


चिंताओं को दूर करो, तनाव को भूल जाओ, और एक शांत नींद के साथ नए दिन का स्वागत करने के लिए तैयार हो जाओ. शुभ रात्रि!


आप जो बनना चाहते हैं, उसके बारे में सोचकर सो जाएं. हर महान सफर की शुरुआत एक सपने से होती है. शुभ रात्रि!


रात की खामोशी में अपने आपको सुनो, अपनी ताकत को पहचानो, और कल के लिए तैयार हो जाओ. शुभ रात्रि!


हर गलती एक सबक है, हर चुनौती एक अवसर है. सकारात्मक सोच के साथ सो जाओ और कल फिर से कोशिश करो. शुभ रात्रि!


आप जो करते हैं, उसमें जुनून और लगन रखें. सफलता थोड़ी देर से आ सकती है, लेकिन आखिरकार जरूर आएगी. शुभ रात्रि!


अपने आप पर विश्वास रखो, अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखो, और किसी भी चीज को असंभव मत समझो. शुभ रात्रि!


जीवन छोटा है, इसे खुशियों से भर लो. हर पल का आनंद लो, और अपने सपनों का पीछा करो. शुभ रात्रि!


हर रात एक नया अध्याय है, जो आपको एक बेहतर इंसान बनाने का अवसर देता है. शांति से सो जाओ और कल फिर से शुरुआत करो. शुभ रात्रि!


हर मुश्किल पहाड़ के पीछे एक खूबसूरत घाटी छिपी होती है. हार मत मानो, आगे बढ़ते रहो, सफलता जरूर मिलेगी. शुभ रात्रि!


रात की खामोशी में अपनी गलतियों को सुधारने की योजना बनाओ, कल एक नया दिन लेकर आएगा. शुभ रात्रि!


आपके सपने हवा में महल नहीं हैं, वे आपकी राह के लालटेन हैं. उन्हें जगाए रखें और उनका पीछा करें. शुभ रात्रि!


जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन हार मत मानो. हर गिरावट के बाद उठने की ताकत रखें. शुभ रात्रि!


आप जो कुछ भी चाहते हैं, उसे पाने का विश्वास रखें. खुद पर भरोसा करें और अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करें. शुभ रात्रि!


आपके जीवन में जो अच्छा हुआ है, उसके लिए आभार व्यक्त करें. कल का दिन और भी बेहतर ला सकता है. शुभ रात्रि!


अपनी खुशियों का खुद निर्माण करें. छोटी-छोटी चीजों में आनंद ढूंढें और अपने जीवन को सकारात्मक बनाएं. शुभ रात्रि!


हर दिन एक नया अवसर है. कल के बारे में चिंता मत करो, आज का दिन जी भरकर जियो. शुभ रात्रि!


रात की नींद आपको ताकत देती है, आपके सपनों को पंख देती है. शांति से सो जाओ और कल एक नए उत्साह के साथ जागें. शुभ रात्रि!


Good Night Quotes in Hindi For Love Shayari

छांदनी चांदनी खेलती है, तेरी यादें छेड़ती है, सोने न देतीं मुझको, तेरे बिना ये रातें थकती हैं. शुभ रात्रि, मेरी प्यार!


दूर होकर भी पास लगते हो, सपनों में ही सही मुझसे बातें करते हो, बंद पलकों में तेरा ही चेहरा दिखता है, यही तो है मेरी रातों का सहारा, शुभ रात्रि!


तेरी हंसी की लहरें आती हैं, रात को भी सुहानी बनाती हैं, ख्वाबों में तेरा हाथ पकड़ लूं, फिर सुबह जल्दी आ जाए, शुभ रात्रि, मेरी परी!


दिल की धड़कन तेरे नाम का ज़िक्र करती है, तारों में मुझे तेरी ही तस्वीर नज़र आती है, सो जाऊं कैसे तेरे बिन, बस यही दुआ है, सुबह जल्दी हो तेरे संग मिलने की, शुभ रात्रि!


चांदनी तेरी मुस्कान, सितारे तेरे आंसू, ख्वाबों में ही सही, रातें गुज़रें तेरे संग, यही मेरी ज़िंदगी की सबसे खूबसूरत पल, शुभ रात्रि!


हवाओं में तेरी खुशबू बिखरी है, चांदनी में तेरी निशानी छिपी है, सोने से पहले बस यही कहता हूं, तुझे बहुत याद करता हूं, शुभ रात्रि!


दूरियां शायद हमें मिला नहीं सकती, पर सपनों के रास्ते हमेशा जुड़े रहते हैं, सो जाओ मेरी रानी, सुबह एक नए प्यार भरे दिन की शुरुआत होगी, शुभ रात्रि!


तेरी यादों की चादर ओढ़कर, प्यार के गीतों को गुनगुनाकर, सो जाऊं अब मीठी नींद में, सपनों में भी तू ही संग मेरा, शुभ रात्रि!


रात की खामोशी में तेरा ही नाम सुनाई देता है, हर सांस तेरी ही खुशबू से महकती है, तेरे बिना अधूरा लगता है हर पल, जल्दी सुबह हो तुझे देखने की, शुभ रात्रि!


चलो आज रात मिलते हैं ख्वाबों में, हाथों में हाथ लेकर कहानी सुनाते हैं, सुबह फिर से मिलेगी ज़माने में, तब तक तुझे ही सोच कर सोऊंगा, शुभ रात्रि!


Funny Good Night Quotes in Hindi

रात की नींद में प्यासे को पानी मिल जाए, सिंगल को वाईफाई मिल जाए, और मुझको तेरी गुड नाइट मिल जाए! शुभ रात्रि!


सोने की कोशिश कर रहा हूं, पर नींद कहती है, “पहले उस जोक को फिर से सुनाओ, जिस पर तुम हंसते रहते हो!” शुभ रात्रि!


रात की खामोशी में ये ख्याल आता है, कि आज सोने से पहले जिम जाने का इरादा छोड़ दिया, चलो सुबह उठकर ही ठीक है! शुभ रात्रि!


आज रात को नींद नहीं आ रही है, तो सोच रहा हूं, कि कहीं कोई मेरी बिस्तर में सो तो नहीं रहा? शुभ रात्रि!


रात की नींद में भूतों से डरने की ज़रूरत नहीं, सच कहता हूं, असली डरावनी चीज़ है तो सुबह का अलार्म! शुभ रात्रि!


सोने की कला में मैं तो मास्टर हूं, आंख बंद करता हूं और खर्राटे शुरू! शुभ रात्रि!


आज रात को सपने देखने का मन नहीं कर रहा, क्योंकि कल तो ऑफिस जाना है, वहां पहले ही काफी सपने दिखते हैं! शुभ रात्रि!


चलो आज रात को एक्सपेरिमेंट करते हैं, सोने से पहले फोन नहीं देखेंगे, बल्कि किताब पढ़ेंगे! (जोक्स अपर्ट, मैं तो सोच भी नहीं सकता!) शुभ रात्रि!


सोने से पहले ये सोच रहा हूं, कि कल सुबह उठकर जिम जाना है, लेकिन तभी याद आता है, कि कल तो रविवार है! शुभ रात्रि!


रात की नींद में ये ख्याल आया, कि कहीं मैं भी तो सोते-सोते कोई नया वायरस बनकर दुनिया को परेशान तो नहीं कर रहा? शुभ रात्रि!

Good Night Quotes in Hindi For Best Friend

रात की चुप्पी में याद आता है तू, ख्वाबों में साथ हंसाता है तू, दूर होकर भी पास लगता है तू, यही तो है मेरे दोस्त, तेरा जादू! शुभ रात्रि!


आज सोचा कि एक गुड नाइट मैसेज भेज दूं, क्योंकि ज़िंदगी की इतनी खबरों के बीच तेरा साथ ही तो है सबसे हसीन खबर! शुभ रात्रि, मेरे यार!


चांदनी तेरी मुस्कान, सितारे तेरी आंखें, मिल जाएं दोनों तो रातें खिल जाएं, सो जा तू बेफिक्र मेरे दोस्त, मैं तेरे सपनों में रहूंगा! शुभ रात्रि!


दूरियां हो सकती हैं, पर यादें तो जुड़ी रहती हैं, रात की खामोशी में ही सही, हमारी गपशपें चलती रहती हैं! शुभ रात्रि, मेरी सहेली!


चाहे गहरी हो रात या तूफान का ज़ोर, तेरी एक हंसी ही तो है मेरा सहारा, सो जा शांति से मेरे दोस्त, सुबह मिलेंगे नए जज़्बों के साथ! शुभ रात्रि!


कॉफी ठंडी हो सकती है, पिज्जा खत्म हो सकता है, लेकिन हमारी दोस्ती तो हमेशा बरसती है, सो जा अब मेरे यार, सपनों में फिर मिलेंगे! शुभ रात्रि!


रातें गुज़रें चाहे जितनी, सुबहें हों लाखों, दोस्ती का ये सिलसिला कभी ना थमेगा, सो जा तू बेफिक्र मेरे दोस्त, मैं हमेशा तेरे संग हूं! शुभ रात्रि!


ज़िंदगी की गुत्थियां चाहे उलझें, रास्ते चुनौती भरे हों, तेरे साथ हर मुश्किल आसान लगती है, सो जा अब मेरे दोस्त, सुबह फिर जंग जीतेंगे! शुभ रात्रि!


चांदनी में तेरी झलक देखी, तारों ने तेरा नाम सुनाया, ख्वाबों में तेरे हाथ हथियाए, ये दोस्ती हर पल मुस्कुराए! शुभ रात्रि, मेरे साथी!


रात की खामोशी में एक दुआ करता हूं, कि हर सुबह तेरी मुस्कान के साथ आए, सो जा अब बेफिक्र मेरे दोस्त, खुशियों से भरी नींद ले! शुभ रात्रि!

Good Night Quotes in Hindi Motivational

रात की नींद अंधेरा नहीं लाती, बल्कि सपनों को पंख देती है. उम्मीद के साथ सो जाओ, कल एक नया सूरज तुम्हारा इंतजार कर रहा है. शुभ रात्रि!


आज जो हासिल नहीं हुआ, उसे हासिल करने की रणनीति रात की शांति में बनाओ. कल एक नया मौका है जीत हासिल करने का. शुभ रात्रि!


हर मुश्किल रात के बाद एक खूबसूरत सुबह होती है. हार मत मानो, हर सांस में नया जुनून जगाओ. शुभ रात्रि!


रात की खामोशी में अपनी कमजोरियों पर जीत पाओ. कल का सूरज तुम्हें एक मजबूत इंसान बनाकर उजागर करेगा. शुभ रात्रि!


जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन रात की नींद थकान मिटा देती है. नए उत्साह के साथ सुबह का स्वागत करो. शुभ रात्रि!


हर गलती एक सीख है, हर चुनौती एक अवसर है. सकारात्मक सोच के साथ सो जाओ और नए जज़्बे से जुट जाओ. शुभ रात्रि!


तुम्हारे सपने हवा में महल नहीं, वे तुम्हारी राह के नक्शे हैं. उनका पीछा करो, तभी मंजिल मिल पाएगी. शुभ रात्रि!


आप जो कुछ भी बनना चाहते हैं, उसके बारे में सोचकर सो जाओ. सुबह की किरणें उस रास्ते को रोशन करेंगी. शुभ रात्रि!


हर दिन एक खाली कैनवास है, उसे अपने रंगों से रंगो. हर पल में खुशियां ढूंढो और सपनों का पीछा करो. शुभ रात्रि!


रात की खामोशी में अपनी आवाज़ सुनो, अपनी ताकत पहचानो. कल एक नया दिन है, उसमें अपना जादू चलाओ. शुभ रात्रि!


Good Night Quotes in Hindi For Friends

चांदनी तेरी मुस्कान, तारे तेरी हंसी, दूरियां हो या पास में तू ही हसीं पल, सो जा अब मेरे यार, सपनों में फिर मिलेंगे! शुभ रात्रि!


गपशपें रात की, ख्वाबों का साथ, ज़िंदगी के सफर में दोस्ती का हाथ, सो जा बेफिक्र, हर सुबह तेरी मुस्कान के संग आएगी! शुभ रात्रि!


आज सोचा कि एक गुड नाइट मैसेज भेज दूं, क्योंकि ज़िंदगी की इतनी खबरों के बीच तेरा साथ ही तो है सबसे हसीन खबर! शुभ रात्रि, मेरे यार!


कॉफी ठंडी हो सकती है, पिज्जा खत्म हो सकता है, लेकिन हमारी दोस्ती तो हमेशा बरसती है, सो जा अब मेरे दोस्त, सपनों में फिर मिलेंगे! शुभ रात्रि!


रातों के अंधेरे में जब डर लगे, याद करना मेरी हंसी, वो तुझे फिर से जगमगाएगी! शुभ रात्रि, मेरी सहेली!


दूरियां हो सकती हैं, पर यादें तो जुड़ी रहती हैं, रात की खामोशी में ही सही, हमारी गपशपें चलती रहती हैं! शुभ रात्रि, मेरी सहेली!


चांदनी तेरी झलक देखी, तारों ने तेरा नाम सुनाया, ख्वाबों में तेरे हाथ हथियाए, ये दोस्ती हर पल मुस्कुराए! शुभ रात्रि, मेरे साथी!


ज़िंदगी की गुत्थियां चाहे उलझें, रास्ते चुनौती भरे हों, तेरे साथ हर मुश्किल आसान लगती है, सो जा अब मेरे दोस्त, सुबह फिर जंग जीतेंगे! शुभ रात्रि!


रात की खामोशी में एक दुआ करता हूं, कि हर सुबह तेरी मुस्कान के साथ आए, सो जा अब बेफिक्र मेरे दोस्त, खुशियों से भरी नींद ले! शुभ रात्रि!


हमें नज़र आते हैं एक दूसरे के सपने, तभी तो हर सुबह ज़िंदगी नई लगती है, सो जा अब दोस्त, कल मिलेंगे नए जुनून के साथ! शुभ रात्रि!

Good Night Quotes in Hindi With Images

चांदनी तुम्हारी मुस्कान, सितारे तुम्हारी आंखें, रात भी सुबह लगती है साथ में! सो जाओ बेफिक्र, कल तुम्हारी जीत का इंतजार कर रहा है. शुभ रात्रि!


हर मुश्किल शाम बाद एक खूबसूरत सुबह आती है, हर गिरावट के बाद उठने की ताकत रखो. रात की नींद में नए जज़्बे का संचार करो. शुभ रात्रि!


आज जो हासिल नहीं हुआ, उसे सोचने से ज्यादा, कल हासिल करने की रणनीति बनाओ. सपने हवा में महल नहीं, वे तुम्हारे रास्ते के नक्शे हैं. शुभ रात्रि!


रात की खामोशी में अपनी कमजोरियों को सुधारने की योजना बनाओ. हर गलती सीख है, हर चुनौती अवसर. मुस्कुराते हुए सो जाओ और सुबह की किरणों का स्वागत करो. शुभ रात्रि!


आप जिस चीज की कामना करते हैं, उसे पाने का विश्वास रखें. खुद पर भरोसा करें और अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करें. सपनों की उड़ान भरने के लिए नींद जरूरी है. शुभ रात्रि!


जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन हार मत मानो. रात की नींद थकान मिटा देती है, नए उत्साह के साथ हर सुबह की शुरुआत करो. शुभ रात्रि!


तुम्हारे ख्वाब हवा में महल नहीं, वे तुम्हारी मंजिल के रास्ते हैं. उनका पीछा करो, तभी सफलता तुमसे गले मिलेगी. नींद ले लो, ताकि तुम्हारे सपने मजबूत हों. शुभ रात्रि!


आपके जीवन में जो अच्छा हुआ है, उसके लिए आभार व्यक्त करें. कल का दिन और भी बेहतर ला सकता है. रात की शांति में कृतज्ञता का भाव जगाओ. शुभ रात्रि!


हर दिन एक खाली कैनवास है, उसे अपने रंगों से रंगो. हर पल में खुशियां ढूंढो और जुनून के साथ जियो. नींद में भी मस्ती का रंग घोलो. शुभ रात्रि!


रात की खामोशी में अपनी आवाज़ सुनो, अपनी ताकत को पहचानो. कल एक नया दिन है, उसमें अपना जादू चलाओ. अच्छी नींद लो, ताकि आपकी प्रतिभा जगें. शुभ रात्रि!


Conclusion – Good Night Quotes in Hindi

मैं आशा करती हूँ आपको ये good night quotes in hindi ज़रूर पसंद आये होंगे मैं ऐसे ही quotes in hindi का कलेक्शन sirfshayari.in पर पब्लिश करती रहती हूँ। आप इस पेज को बुकमार्क कर सकते हैं यहाँ मैं नए-नए good night quotes in hindi पोस्ट करती रहूंगी।

आप मुझसे जुड़ने और बात करने के लिए मेरे Instagram page को ज्वाइन कर सकते हैं।